January 31, 2023

दो पंचायतों के बीच लगाया जन समस्या निवारण शिविर, मौके पर समस्याओं का निराकरण

बांदरी। शुक्रवार को बांदरी के ग्राम विद्वासन में प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के निराकरण हो और सरकार की योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंचे, आप योजना का लाभ ले सकें इसलिए शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में विद्वासन एवं मुहली पिठोरिया पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्रामों के लोगों की समस्याओं का निराकरण किया गया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि पहले आपने देखा होगा कि बांदरी विकास की दृष्टि से बहुत पिछड़ा था, मंत्री भूपेन्द्र भैया के प्रयासों से आज क्षेत्र की तस्वीर बिल्कुल बदल चुकी है। उन्होंने कहा कि जैसी सुविधाएं शहरों में मिलतीं हैं जैसा विकास शहरों में होता है, वैसी सुविधाएं और विकास मंत्री भूपेन्द्र भैया खुरई विधानसभा के ग्रामों में करा रहे हैं।

इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि आप सब के बीच में शासन की योजनाएं पहुंचे और आपकी समस्याएं हल हो सकें, इसलिए मंत्री भूपेन्द्र भैया ने सभी विभागों को एक साथ मिलकर जन समस्या निवारण शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं। क्षेत्र के एक-एक ग्राम में समस्याओं का निराकरण कैसे हो इसका हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं। मंत्री भूपेन्द्र भैया द्वारा क्षेत्र में लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं। पंचायत में पानी की टंकी बनेगी और बांदरी के पास जो फिल्टर प्लांट बन रहा है उससे पाइप लाइन के माध्यम से इमलिया तक पानी पहुंचाया जाएगा।

ग्राम विद्वासन में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में ग्राम पंचायत विद्वासन एवं मुहली पिठोरिया पंचायत के अंतर्गत आने वाले एवं उसके आसपास के लोगों ने अपनी समस्याएं मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह के समक्ष रखीं। कई समस्याओं का मौके पर निराकरण किया गया। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने शेष समस्याओं को शीघ्र निराकृत करने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर पशु चिकित्सा, उद्यानिकी, व्यापार एवं उद्योग, सहकारिता, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, किसान कल्याण, जल संसाधन, विद्युत, शिक्षा एवं राजस्व विभागों के अधिकारीगण, जनपद पंचायत मालथौन का अमला, एसडीएम मालथौन, शासन के अनेक अधिकारीगण, पटवारी, सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे।

 

सीसी रोड निर्माण एवं पेवर ब्लॉक निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया

बांदरी। शुक्रवार को ग्राम विद्वास में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर के पूर्व मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने बांदरी के ग्राम आगासिर्स में श्री राम मंदिर के पास सीसी रोड निर्माण एवं पेवर ब्लॉक लगाने के कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आने वाले समय में एक भी ऐसा गांव नहीं होगा जहां आवागमन के लिए पक्की सड़कें न हो।

मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि गांव में पाइप लाइन डालने का कार्य पूर्ण होने के बाद सीसी रोड और लाइटिंग का काम भी जल्द प्रारंभ कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि खुरई में जिन ग्रामों को नगर पालिका की सीमा वृद्धि में जोड़ा गया था, उन ग्रामों (वार्डों) में लोगों को अब नगरीय क्षेत्र की सुविधाएं मिल रहीं हैं।

  

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत 450 आवासों का वितरण किया गया है और 113 नये आवास भी वितरित किये जायेगे। उन्होंने कहा कि जिनको किसी कारणवश आवास नहीं मिल पाया है, उनका सर्वे कराकर आवास आवंटित किए जायंगे। माताओं बहनों को पानी की परेशानी न हो इसलिए आने वाले समय में हर घर तक टोंटी से पानी पहुंचाने की योजना पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह से चर्चा उपरांत ग्राम आगासिर्स में स्कूल के पास हाईमास्ट लाइट लगाने, गांव में सीसी रोड बनाने एवं मंदिर में साउंड सिस्टम प्रदान करने की घोषणा की।

शासकीय महाविद्यालय बांदरी में निःशुल्क ब्लडग्रुप आई कार्ड वितरित किए
बांदरी। शुक्रवार को मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने बांदरी के नवीन शासकीय महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को निःशुल्क ब्लडग्रुप आईकार्ड्स का वितरण किया। ज्ञातव्य है कि प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर नवीन शासकीय महाविद्यालय के 850 छात्र-छात्राओं का निःशुल्क रक्त परीक्षण कराकर उनके ब्लड ग्रुप की जांच की गई। इसी क्रम में आज 850 छात्र-छात्राओं को निःशुल्क ब्लड ग्रुप आई कार्ड वितरित किए गए।

 

इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि नई पीढ़ी को अच्छी शिक्षा मिले इसलिए मंत्री भूपेन्द्र भैया ने बांदरी में कॉलेज खोलने का काम किया है। आज के समय में बच्चों का शिक्षित होना बहुत जरूरी है। बच्चे पढ़ जायेंगे तो देश, प्रदेश में हमारे क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *