February 22, 2024

रामगढ़ रियासत की कुशल शासक,नारी शौर्य की प्रतीक एवं लोधी कुल गौरव वीरांगना महारानी अवंतीबाई की शाहपुर बस स्टैंड पर स्थापित की गई भव्य अश्वारोही प्रतिमा का अनावरण पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती के कर कमलों से किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने की। शाहपुर बस स्टैंड पर मंत्री गोपाल भार्गव के माध्यम से स्थापित की गई यह प्रतिमा सागर जिले में वीरांगना महारानी अवंतीबाई की सबसे विशाल प्रतिमा है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि महारानी अवंती बाई को जीतना मुश्किल था। महारानी अवंती बाई ने 1857 की क्रांति का प्रतिनिधित्व किया था और अंग्रेजो को हराया था ।

मंत्री भार्गव ने अपने संबोधन में कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों द्वारा मुझे अवगत कराया गया कि वीरांगना महारानी अवंती बाई जी की प्रतिमा अपने पूरे रहली विधानसभा क्षेत्र में एक भी स्थान पर स्थापित नहीं है । इसलिए सभी क्षेत्रवासियों की जनभावना को देखते हुए शाहपुर नगर में वीरांगना महारानी अवंती जी की अश्वरोही विशाल प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया था , जिस पर आज प्रतिमा का अनावरण किया गया है यह प्रतिमा सागर जिले में वीरांगना महारानी अवंती बाई जी की सबसे विशाल प्रतिमा है। कार्यक्रम के दौरान जमकर बारिश हुई, लेकिन रहली वासियों पर इसका कोई असर देखने को नही मिला। जब पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और मंत्री गोपाल भार्गव छातों के सहारे प्रतिमा का अनावरण किया तो लोगो मे भी उत्साह का संचार था। सभी लोग भीगते हुए कार्यक्रम में शामिल हुए ।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती एवं मंत्री गोपाल भार्गव दोनों एक दूसरे को भाई बहन मानते है । सुश्री उमा भारती मंत्री भार्गव को भैया तो गोपाल भार्गव उमा भारती को बिन्ना दीदी से संबोधित करते है। मंच पर मंत्री भार्गव ने सुश्री उमा भारती का स्वागत किया ।

कार्यक्रम में सर्वश्री अभिषेक भार्गव, नगर परिषद शाहपुर अध्यक्ष देवराज सिंह लोधी, उपाध्यक्ष राजा यादव, सीएमओ धनंजय गुमाश्ता, गढ़ाकोटा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि दिनेश लहरिया, भरत सिंह, पूर्व सहकारी बैंक अध्यक्ष राजेन्द्र जारोलिया, इन्द्रपाल सिंह लोधी, सरपंच मनोज सिंह लोधी, संतोष पटेल, सुरेश कपश्या, संजय दुबे, भरत पंडा, देवेंद्र सिंह ठाकुर, मनोज जैन, वीरेन्द्र सिंह बंडा, नीतेश सोनी,पवन नायक, कृष्णा कुमारी बुंदेला सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *