February 22, 2024

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर बांदरी के ग्राम बीजरी, मुहली बुजुर्ग, नाऊढाना एवं नौनोनी में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की मुख्य अतिथि जिला पंचायत सागर की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह ने शिविर में लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण कराया। इसके साथ ही उन्होंने इन ग्रामों में मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के प्रयासों से कराए गए निर्माण एवं विकास कार्यों के भूमिपूजन भी किए।

श्रीमती सरोज सिंह ने मुहली बुजुर्ग में 3.24 लाख की लागत के सीसी रोड का भूमिपूजन किया। उन्होंने बताया कि मुहली बुजर्ग में मंत्री श्री सिंह के प्रयासों से 145 हितग्राहियों को आवास एवं 183 बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने नाऊढाना एवं नौनोनी में भी जनसमस्या निवारण शिविर में लोगों की समस्याएं सुनीं एवं विकास व निर्माण कार्यां का भूमिपूजन किया। उन्होंने बहनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने और महिलाओं को समूह बनाकर रोजगार के अवसर पैदा करने की बात की।

उन्होंने कहा कि आज बीजरी ग्राम में सामुदायिक भवन निर्माण का भूमिपूजन होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजरी में सामुदायिक भवन बन जाने के बाद रहवासियों को सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम करने में सुविधा हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सामुदायिक भवन में आप शादी विवाह के कार्यक्रम भी कर सकेंगे और टेंट में होने वाले खर्च से भी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने बताया कि बीजरी में मंत्री श्री सिंह द्वारा हाई स्कूल स्वीकृत कराया है। उन्होंने बीजरी में हुए अनेक विकास कार्यों की जानकारी दी।

श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि पहले यहां आने के लिए पक्की सड़कें नहीं थीं। आज क्षेत्र में जहां जाओ वहां पक्की सड़कें बन गई। श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह निरंतर क्षेत्र का विकास करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां स्कूल नहीं थी वहां आज स्कूल बनकर तैयार है। स्वास्थ्य केन्द्र, आंगनवाड़ी भवन, खेल मैदान, स्कूल की बाउंड्रीवाल सहित कई कार्य मंत्री श्री सिंह क्षेत्र में करा रहे हैं। बच्चों को शिक्षा उनके गांव में मिल सके इसलिए क्षेत्र में सीएम राईज एवं पीएम श्री जैसी स्कूलों को क्षेत्र में ला रहे हैं।

कार्यक्रम में श्री पप्पू मुकद्दम, अभय सिंह, इंद्राज सिंह, देशरारज सिंह, कुलदीप राय, राजाराम सिंह, भगत सिंह, श्रीमती कुसुम बाई आदिवासी, जयसिंह ठाकुर, नत्थू सिंह, उत्तम सिंह, मिहिलाल सिंह, वीर सिंह, जाहर सिंह, चंद्रभान तिवारी, नेपाल सिंह, जगभान सिंह, बल्दवान सिंह, श्रीमती चंदाबाई, श्रीमती रामकली बाई तिवारी, श्रीमती सुनीता बाई, धन्ना अहिरवार, रामदास अहिरवार, धर्मेन्द्र सिंह ठाकुर सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *