February 22, 2024

रहली में 5000 से अधिक शिक्षकों का हुआ सम्मान

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि गुरुजनों का सम्मान करना मेरा राज धर्म है, जब तक मैं जीवित हूं, रहली विधानसभा क्षेत्र के समस्त गुरुजनों का सम्मान होता रहेगा। आज मैं समस्त गुरुजनों का सम्मानित कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। श्री गोपाल भार्गव शिक्षक दिवस के अवसर पर रहली में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर श्री अभिषेक भार्गव दीपू, श्री राजेंद्र जारोलिया, श्री पीएल पटेल, श्री आर.आर. रावत, श्री देवराज सोनी, श्री राजेंद्र सिंह, श्रीमती रश्मि सुरेश कपासिया, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन, जिला परियोजना समन्वयक श्री गिरीश मिश्रा, श्री अभय श्रीवास्तव, श्री राम मिलन मिश्रा, श्री आशीष वर्मा सहित गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं शिक्षक – शिक्षिकाएं मौजूद थे। .

लोक निर्माण मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि गुरुजनों का सम्मान करना मेरा राज धर्म है। जब तक गोपाल भार्गव जीवित रहेगा, रहली विधानसभा क्षेत्र के समस्त गुरुजनों का सम्मान इसी तरह होता रहेगा। उन्होंने कहा कि अगले शिक्षक दिवस पर रहली विधानसभा क्षेत्र के अध्यनरत छात्राओं के मेधावी आने पर उनको भी सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि समस्त गुरुजन अपने पूर्ण मनोयोग एवं ज्ञान से रहली विधानसभा क्षेत्र के छात्र – छात्राओं को अपना ज्ञान देकर उनका उज्जवल भविष्य बनाएं। उन्होंने कहा कि कोई भी शिक्षक किसी भी प्रकार की समस्या से चिंतित न रहे। मैं उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए 24 घंटे उपलब्ध हूं। उन्होंने कहा कि शासन के द्वारा अनेक लोक हितकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं, इसके अतिरिक्त भी यदि आवश्यकता पड़ती है तो हम तैयार हैं। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि नहीं बल्कि रहली विधानसभा क्षेत्र में भी हैं इसलिए उनको सम्मानित करना मेरा धर्म है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिए मैं हमेशा संकल्पित हूं और मैं इसके लिए लगातार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं उच्च अधिकारियों पर लगातार संपर्क में हूं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मेधावी छात्राओं को लैपटॉप के साथ अब स्कूटी भी प्रदान की जा रही है जिससे कि वह अपनी उच्च शिक्षा आसानी से कर सकें।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र शिक्षक को किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो उनके निराकरण के लिए नहीं मैं हमेशा उपलब्ध रहूंगा। उन्होंने कहा कि भगवान न करे कभी भी किसी भी शिक्षक को स्वास्थ्य की कोई समस्या हो, तो भी उसके लिए मैं हर संभव निराकरण के लिए रहूंगा। उन्होंने कहा कि शिक्षक अपने ज्ञान से अपनी संस्था के छात्र छात्राओं को शैक्षणिक अध्ययन कराएं ।संस्था की एवं अन्य समस्याओं के लिए किसी भी प्रकार की चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है ।

उन्होंने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र का नाम शिक्षा के क्षेत्र में मध्यप्रदेश के पटल पर इस प्रकार अंकित हो कि रहली क्षेत्र के छात्र छात्राएं अपने परीक्षा परिणाम के माध्यम से क्षेत्र का नाम रोशन कर सकें।

इस अवसर पर शिक्षक सम्मान समारोह के प्रभारी श्री अभिषेक भार्गव दीपू ने कहा कि आज मैं इतना बड़ा शिक्षक सम्मान कार्यक्रम देखकर गौरवान्वित हूं कि एक ही छत के नीचे 5000 से अधिक समस्त शिक्षकों को सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज सभी शिक्षक यह संकल्प लें कि हमें केवल शैक्षणिक कार्य कराकर अपनी संस्था के साथ-साथ रहली विधानसभा क्षेत्र का नाम रोशन करना है ।

प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन ने कहा कि आप लोगों को यदि किसी भी प्रकार की जिला स्तर की कोई समस्या आती है तो उसके लिए मैं हर संभव आपकी समस्या के निराकरण के लिए उपलब्ध रहूंगा। उन्होंने कहा कि आप बड़े ही सौभाग्यशाली हैं कि शिक्षक दिवस के अवसर पर मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा आपको सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज से ही आप लोग पूरे मनोयोग के साथ लगकर शैक्षणिक कार्य कराएं। विकास खंड शिक्षा अधिकारी एवं कार्यक्रम के नोडल अधिकारी श्री इंदु नाथ तिवारी ने कहा कि मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर गढ़ाकोटा के महाराणा प्रताप स्टेडियम में गढ़ाकोटा क्षेत्र के समस्त शासकीय- अशासकीय शालाओं, समस्त कोचिंग कक्षाओं के शिक्षक, राष्ट्रपति- राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक, सेवानिवृत्त शिक्षकों को शाल, श्रीफल, माल्यार्पण एवं उपहार देकर सम्मानित करने का कार्य किया जा रहा है। इसी प्रकार 6 सितंबर को रहली विधानसभा क्षेत्र के रहली के शिक्षकों को रहली में ही मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *