February 22, 2024

_

50 लाख लागत के बाउंड्रीवॉल और शौचालय का भूमिपूजन, एक माह में कार्य पूर्ण होगा

_

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर हाईस्कूल परिसर में 1 करोड़ की लागत से आडिटोरियम बनाए जाने की घोषणा की है। वे यहां सरस्वती शिशु मंदिर हाईस्कूल में 50 लाख की लागत से प्रस्तावित बाउंड्री वॉल और शौचालय निर्माण कार्य के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर विद्या के साथ संस्कारों के भी श्रेष्ठ केंद्र हैं। यहां के विद्यार्थी सर्वश्रेष्ठ परिणाम लाते हैं। उन्होंने नगर पालिका सीएमओ को निर्देश दिए कि विद्यार्थियों के लिए खेल व व्यायाम के उपकरण यहां लगाए जाएं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि शिशु मंदिर की बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य कल 22 जून से आरंभ हो कर एक माह की अवधि में पूर्ण हो जाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह संस्कारों का केंद्र है इसलिए इसे एक माडल बनाने के लिए जो कर सकते हैं सहयोग करना चाहिए। मंत्री श्री सिंह ने स्थानीय पार्षद नीतिराज पटेल को जिम्मेदारी सौंपी कि वे शिशुमंदिर के निर्माण कार्य की प्रगति और गुणवत्ता का ध्यान रखें।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर शिक्षा के क्षेत्र में कम शुल्क में गुणवत्ता और संस्कारों से युक्त शिक्षा दे रहे हैं। प्राइवेट स्कूलों में मंहगी फीस नहीं दे सकने वाले विद्यार्थी शिशु मंदिर आकर बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में आए दसवीं बारहवीं के परिणामों में सरस्वती शिशु मंदिरों के विद्यार्थियों की बड़ी संख्या मेरिट में आई है। अनेक प्रतियोगी परीक्षाओं में यहां से निकले छात्र सफलता प्राप्त कर रहे हैं। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि खुरई के शिशु मंदिर हाईस्कूल का रिजल्ट सेंट परसेंट रहा है और दो बच्चे मेरिट में आए हैं। उन्होंने कहा कि जिन बच्चों के 75 प्रतिशत से अधिक अंक आए हैं उन सभी को बुला कर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही दसवीं बारहवीं में टाप करने वाले छात्र व छात्रा को स्कूटी के लिए डेढ़ लाख रुपए का चेक दिया जाएगा।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण प्राचार्य नारायण राव धर्मपुरी ने किया, आभार डॉ. विश्वासराव सप्रे ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में श्री हेमचंद बजाज, कैलाश मोदी, नपा उपाध्यक्ष राहुल चौधरी, पार्षद देशराज यादव, कमलेश राय, आशीष, राजेश मिश्रा, पार्षद नीति राज पटेल, राजेंद्र यादव कल्लू, राजेंद्र सिंह राजपूत, श्यामलाल साहू, सोनू चंदेल, सरस्वती शिक्षा समिति खुरई के उपाध्यक्ष रमेश प्रसाद यादव, प्राचार्य नारायण जी धर्मपुरीकर, हरिओम यादव, राधा दुबे, शिवशंकर नेमा, कैलाश मोदी, श्यामलाल साहू, महेश केशव सर्वटे, राजेन्द्र सिंह राजपूत सहित अनेक आचार्य, शिक्षक, बहिनें व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *