January 31, 2023

पीएम आवास के शहरी हितग्राहियों को 3900 करोड़ लागत से आवास मिलेंगे

जनता के अपार स्नेह से मुख्यमंत्री को मिलती है 18 घंटे कार्य करने की ऊर्जा – मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह

सागर नगर के 586 हितग्राहियों को आवास की किश्त और 220 हितग्राहियों को 40 लाख का हितलाभ मिला

 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज मध्यप्रदेश पूरे देश में हर दृष्टि में अपना प्रथम स्थान बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का कोई भी गरीब व्यक्ति आवास एवं अन्य हितलाभों से वंचित नहीं होगा।

सागर। मध्यप्रदेश सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश के गरीब, किसानों, युवाओं, महिलाओं का जीवन बदलने का कार्य कर रही है। करोड़ों प्रदेश वासियों की दुआओं से मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी को ऊर्जा मिलती है जिससे वे सुबह 6 बजे से रात 2 बजे तक प्रतिदिन प्रदेश के विकास के लिए परिश्रम करते हैं। उक्त विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सागर के महाकवि पद्माकर सभागार से वर्चुअली उपस्थित रह कर मंदसौर में आयोजित मुख्यमंत्री जी द्वारा पीएम आवास योजना शहरी एवं राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के माध्यम से हितग्राहियों को करोड़ों रुपए के हितलाभ वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

अपने संबोधन में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगातार 18 घंटे प्रदेशवासियों की चिंता करते हैं। इसके बावजूद उनके चेहरे पर न थकान होती है और न ही अभिमान दिखाई देता है। सहजता और सरलता उनके व्यक्तित्व के आभूषण बन गये हैं। प्रदेश के जन जन को हर संभव मदद देने के लिए अनेक योजनाएं उन्होंने प्रारंभ की हैं। जिनके सफल क्रियान्वयन के माध्यम से प्रदेशवासियों को लाभान्वित करने का काम किया जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रातः 6:00 बजे से लेकर रात्रि 2 बजे तक केवल प्रदेशवासियों के हित की चिंता करते हैं। उन्होंने कहा कि इतनी शक्ति और ऊर्जा उनको प्रदेशवासियों की दुआओं के कारण मिलती है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के माध्यम से जहां लाखों हितग्राहियों को आज लाभान्वित किया जा रहा है वहीं 1 लाख आवास हितग्राहियों को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 400 करोड़ रुपए की राशि उनके खातों में हस्तांतरित की जा रही है।
मंदसौर में आयोजित इस भव्य समारोह में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश की नगरीय निकायों में राशि रू 400.00 करोड़ सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों के खाते में अंतरित की। 377 नगरीय निकायों के 50 हजार से अधिक हितग्राही जिन्होंने अपने आवास का कार्य पूर्ण कर लिया है, उनका गृह प्रवेश कराया। 320 नगरीय निकायों के 51 हजार से अधिक नये हितग्राहियों के आवास निर्माण हेतु भूमि पूजन किया। इस कार्यक्रम से 398 नगरीय निकायों के लाभांवित 1,01,000 हितग्राहियों के आवास की कुल लागत प्रति आवास राशि रू. 3.85 लाख के अनुसार लगभग राशि रू 3,900 करोड़ है।

  

इस अवसर पर महापौर प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही है जिससे कि प्रदेश का कोई भी व्यक्ति बगैर पक्की छत के नहीं रहेगा। वृंदावन अहिरवार ने कहा कि शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज का प्रत्येक वर्ग लाभान्वित हो रहा है।

इस अवसर पर महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार,डॉ सुशील तिवारी, लक्ष्मण सिंह, शैलेश केशरवानी, विनोद तिवारी, शैलेंद्र ठाकुर, नवीन भट्ट, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, नगर निगम कमिश्नर चंद्रशेखर शुक्ला, सचिन मासीह, राजेश ठाकुर, संजय तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी व हितग्राही मौजूद थे ।

कार्यक्रम में अतिथि द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की 586 हितग्राहियों को 5 करोड़ 86 लाख की राशि हस्तांतरित की इसी प्रकार प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के अंतर्गत 220 हितग्राहियों को 40 लाख रुपए की राशि हस्तांतरित की। आभार नगर निगम कमिश्नर चंद्रशेखर शुक्ला ने व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *