December 4, 2022

खुरई विस में 1.78 करोड़ की दो सड़कों का भूमिपूजन

खुरई। मंत्री भूपेन्द्र भैया से अच्छा नेतृत्व नहीं हो सकता, आज क्षेत्र में जहां देखें चारों तरफ सुगम आवागमन के लिए पक्की सड़कें नजर आतीं हैं। एक-दो जगह सड़कों का निर्माण होना बाकी है, वह भी कुछ समय में पूर्ण हो जाएगा। मंत्री भूपेन्द्र भैया ने सात सालों में इस विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया है क्योंकि पक्की सड़कें विकास का मुख्य आधार होतीं हैं। यह बात मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने मंगलवार को ग्राम बाड़ोली में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर कही।
मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बाड़ोली में 3.18 किलोमीटर लंबाई के 1 करोड़ 8 लाख रूपए लागत से बनने वाले ग्राम धनौरा-बाड़ोली सड़क मार्ग का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि जितना पैसा साठ साल में नहीं आया होगा उतना पैसा मंत्री जी ने छह साल में खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए स्वीकृत कराया है। उन्होंने कहा कि हम क्षेत्र की जितनी अधिक सेवा कर सकते हैं वह दिन-रात करने का प्रयास लगातार कर रहे हैं।
मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि आगामी दो वर्षों में क्षेत्र के हर खेत तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य है। महिलाओं को घर से दूर पानी भरने न जाना पड़े इसलिए हर घर तक टोंटी से पानी पहुंचाने की योजना पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र में चल रहीं नल-जल योजनाओं के विकास कार्याें पर प्रकाश डालते हुए संक्षिप्त जानकारी दी।
मंत्री प्रतिनिधि श्री सिंह ने कहा कि जहां पर पानी की व्यवस्था होती है वहां पर बड़े-बड़े उद्योग लगते हैं। इस समस्या का हल भी भूपेन्द्र भैया ने निकाला है। हनौता डेम के तैयार होते ही पानी की कमी खत्म हो जाएगी और हम बड़े-बड़े उद्योगों को न्यौता देंगे ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके।
इस अवसर पर हरिशंकर कुशवाहा, ओमप्रकाश घोरट, राजपाल सिंह राजपूत, नरेन्द्र द्विवेदी, देवी सिंह मुड़िया, पुष्पेन्द्र सिंह बछऊ, रामप्रसाद अहिरवार, सुरेन्द्र सिंह सियाखेड़ी, रघुराज सिंह बाहरपुर, उदय सिंह नगदा, शोभाराम राठौर, रोहित रजक सरपंच, ऋषि व्यास, गब्बर सिंह, नीरज रघुवंशी सरपंच, रघुवीर सिंह धनौरा, मुन्नादाऊ धनौरा, राजकुमार कुशवाहा और राजा गढ़ौला सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, भाजपा नेता कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *