September 26, 2023

कहा मंदिर के लोकार्पण और बागेश्वर सरकार की कृपा से वर्षा आरंभ हुई

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां के चंद्रशेखर वार्ड में भगवान लवकुश चौराहे के समीप 30 लाख की लागत से निर्मित भगवान श्री लवकुश जानकी मंदिर का लोकार्पण किया। मंत्री श्री सिंह ने इस अवसर पर मंदिर परिसर में शेड निर्माण , खाली पड़ी भूमि को विकसित करके कुशवाहा समाज के सामुदायिक भवन से जोड़ने, कठैली के मंदिर में स्लैब हेतु 2 लाख रुपए और संत निरंकारी समुदाय के लिए सत्संग भवन के कार्यों को स्वीकृति दी।

लोकार्पण समारोह में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि लवकुश चौराहे के इस क्षेत्र में लवकुश पार्क, कुशवाहा सामुदायिक भवन के निर्माण के बाद और अब भगवान लवकुश मंदिर का लोकार्पण जब बागेश्वरधाम सरकार का पुण्य कथा आयोजन प्रारंभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि 5 करोड़ की प्राइम लोकेशन की भूमि पर विकसित किया गया कुशवाहा समाज का परिसर एक सुंदर स्थान बन कर तैयार हुआ है। नवीन मंदिर के लिए 2.50 लाख रुपए की भगवान लवकुश की प्रतिमाएं भी आ चुकी हैं जिनका प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान भव्य रूप में शीघ्र संपन्न होगा।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि एक माह से वर्षा नहीं होने से किसानों की फसलें खराब हो रही थीं, कुछ तो खराब हो भी गई हैं। भगवान लवकुश जी मंदिर के लोकार्पण व पूज्य बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर की कथा आयोजन की महिमा है कि अच्छी वर्षा की शुरुआत हो गई। कुशवाहा समाज के अधिकांश परिवार खेती किसानी से जुड़े हुए हैं उन्हें थोड़ी सी राहत इस वर्षा से हुई है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि साल भर के भीतर बीना नदी सिंचाई परियोजना का पानी किसानों के खेतों में पहुंचेगा और आपकी समृद्धि का एक और बड़ा द्वार खुलेगा।

कार्यक्रम में कोमल प्रसाद कुशवाहा, मुन्नालाल कुशवाहा, नारायण प्रसाद कुशवाहा, लक्ष्मण प्रसाद, प्रमोद पटैल, गनेश पटैल, रामप्रसाद पटैल, मनोहर कुशवाहा, मदन, अनिल कुशवाहा, नवल किशोर कुशवाहा, बाबूलाल कुशवाहा, जितेन्द्र पटैल, मुकेश पटैल, अशोक पटैल, आलोक पटैल, नवल मासाब, रमेश प्रसाद, टीकाराम बनहट, आर.डी. कुशवाहा, के.एन.कुशवाहा, महेश सुमरेरी, जितेन्द्र पटैल, संतोष नरौदा, मेहरवान, राजेन्द्र पटैल, चन्द्रप्रकाश पटैल, रामचरण कुशवाहा, पन्नालाल, रामसींग, रघुवीर, ब्रजलाल कुशवाहा, घनश्याम कुशवाहा, गुड्डू पटैल, गिरीश कुशवाहा, राजेश पटैल, गिरीराज कुशवाहा, महेन्द्र कुशवाहा सहित पटैल, कुशवाहा समाज के गणमान्य नागरिक, महिलाएं उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *