September 28, 2022

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा बाकी 11 वार्डों में भी कमल खिले

खुरई। आपने खुरई के विकास की जिम्मेदारी मुझे दी है। आप यह मान कर चलिए कि आप पार्षद के रूप में भी मुझे ही चुन रहे हैं। मैं ही आप सब का पार्षद, नपा अध्यक्ष, विधायक और मंत्री हूं। सबके पार्षद के नाते आपकी समस्याएं हल करना और सभी मांगें पूरी करना मेरी जिम्मेदारी है। यह वक्तव्य नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई में आयोजित विशाल आमसभा में दिया। मंत्री श्री सिंह ने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि 23 साल बाद खुरई नगरपालिका का अध्यक्ष सर्वसहमति से अहिरवार समाज से होगा जिसके अध्यक्ष बनने में एक रुपया का भी खर्च नहीं होगा। आमसभा के दौरान खुरई के 11 वार्डों से सैकड़ों लोगों ने मंत्री श्री सिंह के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली जिनमें बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता शामिल हैं।

पुराना जनपद में हल्की बारिश के बीच खचाखच भरे पंडाल में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जातिपाति की बातें करने से किसी का भला नहीं होता। भलाई और समृद्धि सिर्फ विकास से होती है जो सिर्फ भाजपा कर सकती है। जो आज आपके बीच आकर जातपात की बातें कर रहे हैं वे सिर्फ चुनाव तक के लिए है। इसके बाद वे किसी काम के लिए खड़े नहीं होते, चुनाव के बाद हमेशा आपका भूपेंद्र भैया ही काम आता है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हम जातपात नहीं मानते। खुरई नगरपालिका क्षेत्र में दस हजार पीएम आवास बने हैं तो उसमें सभी जातियों समाजों के लोगों को मकान मिले। खुरई में सबसे पहला आवास आनंदी अहिरवार का बन कर तैयार हुआ तो उन्होंने मुझे घर बुलाया। बहुत सुंदर पीएम आवास बनाया उन्होंने आनंदी अहिरवार जी के परिवार के साथ बैठकर भोजन किए। इसी प्रकार बांदरी में अहिरवार परिवार ने अपने पीएम आवास में मुझे भोजन के लिए बुलाया। वहां जाकर देखा कि सिर्फ विकास से खुशहाली आती है।

उन्होंने कहा कि यहां बड़ी संख्या में आए बुजुर्ग बता सकते हैं कि पिछले पचास सालों में जो काम नहीं हुए थे वे मेरे छह साल के कार्यकाल में ही संभव हो पाए हैं। खुरई नगरपालिका का बजट जो तीन करोड़ रु हुआ करता था आज 359 करोड़ हो चुका है और एक साल के भीतर एक हजार करोड़ पहुंच जाएगा।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मैंने सिर्फ विकास करके खुरई नगर की तस्वीर बदल दी है।आप सबका मैं अभिनंदन इसलिए करना चाहता हूं कि आप सबके स्नेह के कारण 21 वार्ड निर्विरोध हुए। अच्छा होता कि नगरपालिका के सभी 32 वार्ड निर्विरोध होते। बांदरी, मालथौन, बरोदिया कलां नगर परिषदों में किसी का एक रुपया नहीं लगा और 45 पार्षद और तीन अध्यक्ष सबकी सहमति से बने गये। किसी के बीच आपसी टकराव नहीं हुआ और मनमुटाव नहीं हुआ। भाजपा ने जो निर्णय किया सभी उसके साथ चले। अभी 11 वार्डों में चुनाव हो रहे हैं तो सभी मिलकर यह सुनिश्चित करें कि वोटिंग मशीनों से कमल ही कमल निकल कर आए। एक वार्ड भी गड़बड़ होता है तो मुझे व्यक्तिगत रूप से पीड़ा रहेगी कि इतने विकास के बाद भी आपका पूरा आशीर्वाद नहीं मिल पाया।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने हजारों करोड़ रुपए की लागत से बाबासाहेब डा आंबेडकर के महू, मुंबई, नागपुर, दिल्ली और लंदन के पांचों स्मृति स्थलों को तीर्थों के रूप में विकसित कर दिया। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि लंदन स्थित डाॅ. आंबेडकर की अध्ययन स्थली को भाजपा सरकार ने 31 करोड़ में खरीदकर उसमें 92 करोड़ की लागत से भव्य म्यूजियम बनाया। मुंबई में भी डाॅ.आंबेडकर जी की 450 फुट उंची विराट प्रतिमा बन रही है जिसे ‘स्टेच्यू आफ इक्वेलिटी’ अर्थात समानता की प्रतिमा नाम से जाना जाएगा। इसकी लागत 1000 करोड़ है और यह विश्व की तीसरी सबसे बड़ी प्रतिमा होगी।

खुरई में संतशिरोमणि रविदास जी की प्रतिमा सहित भव्य पार्क करोड़ों की भूमि पर बनाया है। खुरई में दो एकड़ भूमि पर बन रहे डा आंबेडकर के भव्य म्यूजियम का लोकार्पण आगामी 14 अप्रैल को होगा जिसमें बाबासाहेब के त्याग और प्रेरणा से भरे जीवन की एक एक घटना प्रदर्शित होगी। बांदरी और खुरई में बाबासाहेब की प्रतिमाओं का सौंदर्यीकरण भाजपा सरकार ने कराया है। मैंने स्वयं अनुसूचित जाति के परिवारों के कन्यादान किए, बेटियों के पांव पखारे।

आमसभा में मंत्री भूपेंद्र सिंह और उनके विकास कार्यों से प्रभावित सैकड़ों लोगों ने सदस्यता ली। इनमें जिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष श्रीमती सोना अहिरवार, साजिदा बी, यशोदा अहिरवार, सुहागरानी, रामसखी, साधना अहिरवार, कल्पना, कमला, रचना, विमला पुष्पा ,चिक्की अहिरवार, एड मैसन , लखन लोधी, शबरी वार्ड से कंछेदी अहिरवार, श्रीमती मुन्नी बाई , शंकर लाल अहिरवार, राकेश बंसल , जाहिर अहिरवार, ऊधम बंसल, मोहिनी, सोनू, रामदयाल सहित सैकड़ों लोगों ने मंत्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली।

शास्त्री वार्ड के निर्दलीय प्रत्याशी राकेश राज ठेकेदार के साथ भाजपा की सदस्यता लेने वालों में सलीम खान पूर्व पार्षद, राम सिंह अहिरवार पूर्व पार्षद, ललित अहिरवार, महेन्द्र प्रताप बोहरे, जित्तू अहिरवार, लक्ष्मण अहिरवार, मोहन अहिरवार, दीपक अहिरवार, लखन अहिरवार, अमर सिंह अहिरवार, सोनू अहिरवार, जगन दाऊ रेल्वे, ध्रुव अहिरवार, अशोक अहिरवार, भारत अहिरवार, संतोष अहिरवार, पप्पू अहिरवार, नरेन्द्र अहिरवार, अनिल अहिरवार, रोहित अहिरवार, पप्पू अहिरवार, संतोष, प्रमोद, अशोक सिमरधान ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

डा. आम्बेडकर वार्ड से महिला कांग्रेस की जिला उपाध्यक्ष सोनाबाई अहिरवार, महिला कांग्रेस की पदाधिकारी रही जायदा बी नफीस खां, सीताबाई अहिरवार, दशोदा बाई अहिरवार, रामसखी अहिरवार, साधना ताम्रकार, सुहागरानी अहिरवार, कमलाबाई अहिरवार, श्यामरानी अहिरवार, रामरानी अहिरवार, मीराबाई अहिरवार, पुष्पाबाई अहिरवार, प्रभाबाई अहिरवार, राजकुमारी अहिरवार, प्रेमबाई अहिरवार, प्रेमरानी अहिरवार, रामसखी अहिरवार, विमला बाई, अनीता बाई, शोभारानी, राधा अहिरवार रचना अहिरवार, प्रभा, राखी, पुष्पा, जेबा खान, निक्की खान, सौरभ, जगदीश, हिमांशु, सौरभ ठाकुर, अमन अहिरवार, अमर ठाकुर, रोहित, शैलेन्द्र, हेमंत, दीपक, फूलसिंह, भूपेन्द्र प्रजापति, अखलेश प्रजापति ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

कार्यक्रम को पूर्व नपा अध्यक्ष जिनेंद्र गुरहा ने भी संबोधित किया। मंच पर वरिष्ठ भाजपा नेता हेमचंद्र बजाज, वीर सिंह उरदोना, सुनील जैन गढ़ौला, जनपद अध्यक्ष जमना प्रसाद अहिरवार, मनोज दुबे, ओमप्रकाश घोरट, गोवर्धन अहिरवार, बाबूलाल बड़कुल, सुरेश पटेल, श्रीमती रश्मि सोनी, राजेंद्र ठाकुर, रामू अहिरवार ठेकेदार, बलराम यादव, बबलू चौधरी, मेहरबान सिंह, पप्पू पटेल, देशराज यादव, सौरभ नेमा, गब्बर सिंह, कल्लू यादव, विनोद दुबे, श्रीमती सोना अहिरवार उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.