December 4, 2022

मालथौन। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के प्रतिनिधि लखन सिंह ने अंडेला से बरौदिया तथा मड़ावन गौरी से बरौदिया कला मार्ग निर्माण का भूमिपूजन और झीकनी में हाई मास्ट, लाइट एवं बोरवेल का लोकार्पण किया। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने जन-समस्या निवारण शिविर में मौके पर ही नागरिकों की समस्याओं का निराकरण कराया। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पिठौरिया में गुरू रविदास जी महाराज के मूर्ति स्थापना दिवस समारोह में शिरकत की।

उक्त कार्यक्रमों में संबोधित करते हुए मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में 2013 के बाद जिस तरीके से सड़कों का जाल बिछा है, 50 साल में इतने काम नहीं हुये, जितने भूपेन्द्र भैया के कार्यकाल में हुये हैं। इस विधानसभा क्षेत्र को मध्यप्रदेश में सर्वश्रेष्ठ बनाने का संकल्प आपके मंत्री भूपेन्द्र भैया ने लिया हैं। बीना परियोजना का पानी आपके खेत पर पहुॅचेगा तो हमें न लाईट की जरूरत पड़ेगी न ही ट्राॅसफार्मर की। क्योंकि वह पानी मशीनों के माध्यम से आपके खेत पर पहुॅंचेगा।

उन्होंने कहा कि मंत्री जी ने जल निगम से इतनी बड़ी योजना मंजूर करवायी हैं, उसके माध्यम से बड़ी टंकियाॅं बनेगी और जैसे शहरो में घरों के अंदर तक पानी जाता है वैसे ही गाॅंव में आपके घरों में अंदर तक पानी जायगा और पानी भी साफ फिल्टर किया हुआ आयेगा। मडावन गौरी में पानी आयेगा और खेतों में सिचाई हो इसके लिए उलदन परियोजना और बीना परियोजना के माध्यम से खेतो में पाईप लाईन के माध्यम से पानी देने का काम करेंगे।

मंत्री प्रतिनिधि श्री सिंह ने कहा कि बरौदिया गुसाई और अण्डेला के मुख्य सड़क को जोड़ने के लिए इसका भूमि पूजन आज बरौदिया गुसाई में हुआ और बहुत जल्दी रोड़ बनके सीधा अण्डेला से सड़क जुड जायगी। उन्होंने कहा कि सवा साल की कांग्रेस की सरकार में हम सब 5 साल पीछे चले गये। हमारी उलदन परियोजना बीना, परियोजना बंद कर दी गई। सबसे बड़ी गरीबों की योजनायें बंद करने का पाप कांग्रेस ने किया। हमारे गरीब परिवारों के संबल कार्ड निरस्त करने, लाड़ली लक्ष्मी योजना बंद करने, हमारी बहनों की शादी मुख्यमंत्री कन्यादान से होती थी, उन बहनों की शादी रोकने का काम कांग्रेस ने किया। कांग्रेस का काम जनता के लिए विकास नहीं उनके स्वंय के लिए विकास होता हैं।

मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि जो मूलभूत जरूरतें हैं हमारे गाॅंव में उन जरूरतों के लिए सरपंच, सचिव कें माध्यम से हम सभी प्रयास करेंगे, जिनको आवास नहीं मिले उनको आवास मिल जाये जिनकी जो छोटी-छोटी जरूरतें हैं , वो सरपंच सचिव के माध्यम से पूरी करेंगे।बड़ी जरूरतों के लिए मंत्री जी ने काम कर दिये हैं।

अनेकों बड़ी योजना आपके मंत्री भूपेन्द्र भैया इस विधानसभा क्षेत्र मे लेकर आये हैं। आने वाले 2 साल के अंदर बड़ी कोई मांग नहीं बचेगी। क्योंकि बड़ी मांग को पूरा कराने वाले आपके भूपेन्द्र भैया हैं । बड़ी-बड़ी योजनाओं के माध्यम से सब बड़े काम हो जायेंगे।

 

उक्त कार्यक्रमों में नगर पंचायत के अध्यक्ष जयंत सिंह बुन्देला, पार्टी के वरिष्ठ नेता रावराजा राजपूत , रामकुमार बघेल ,रमेश उपाध्याय , मंडल अध्यक्ष पुष्पेन्द्र , भरत लाल उपाध्याय , रामरतन सिंह ठाकुर ,रामसेवक कुर्मी ,चित्तर सिंह कुर्मी , भगवान सिंह राजपूत, बहादुर सिंह राजपूत, कैलाश उपाध्याय ,रामबाबू लोधी, जनपद उपाध्यक्ष बलवीर राजपूत ,जनपद सदस्य हाकम राजपूत, किसान मोर्चा अध्यक्ष श्रीहर सिंह राजपूत, सतपाल लोधी सरपंच बिलैया, दीपक राजपूत सरपंच, गोविन्द्र सिंह ठाकुर ,प्रदीप कुर्मी ,पुष्पेन्द्र परिहार युवा मोर्चा अध्यक्ष ,रामभरत चाचैदिया ,गोलू राय जिला पंचायत प्रतिनिधि, गिन्नी राजा, ब्रजेन्द्र सिंह राजपूत भरत तिवारी सरपंच मडावन, रावराजा राजपूत , मनोहर सिंह जाट, नंदकिशोर यादव , परवीर सिंह राजपूत, कृपाल यादव, आर सी दुबे, ताहर सिंह, बलराम सिंह यादव उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *