December 4, 2022

44 लाख लागत से 1.76 किलोमीटर लम्बी सड़क बनेगी

 खुरई। शनिवार को मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने ग्राम मुहली व्यास में 44 लाख की लागत से बनने वाले 1.76 कि.मी. लम्बे खुरई-खिमलासा रोड से मुहली व्यास मार्ग तक सड़क मार्ग का भूमिपूजन किया। 
 इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में 2013 के बाद जितने विकास कार्य हुए हैं, हमें नहीं लगता की इतने विकास कार्य पिछले 70 साल में हुए हैं। आज क्षेत्र में पक्की सड़कें, नाली निर्माण, सामुदायिक भवन, अच्छी शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य पेयजल यह सभी विकास कार्य अब खुरई के हर क्षेत्र में पहुंच रहे हैं अगर यह सब संभव हुआ है तो केवल मंत्री भूपेन्द्र भैया के अथक प्रयासों से हुआ है। इसीलिए हमारा नारा है सबका साथ, सबका विकास और भूपेन्द्र भैया में विश्वास। 

 मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने रोजगार के बारे में बताते हुए कहा कि कुछ समय में पानी की व्यवस्था हो जाएगी तो युवाओं को रोजगार दिलाने क्षेत्र में बड़े-बड़े उद्योग लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया तो क्षेत्र के लिए ही नहीं बल्कि प्रदेश के लिए मेहनत कर ही रहे हैं लेकिन बहुत से विकास कार्य पंचायतों के माध्यम से होते हैं इसलिए पंचायत और जनपद के अंतर्गत आने वाले सभी जनप्रतिनिधियों से मेरा आग्रह है कि वे भी विकास कार्याें को कराने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। जिससे दो साल के अंदर खुरई विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में मध्यप्रदेश का नंबर वन विधानसभा क्षेत्र बन सके। खैरा एवं मुहली में 2-2 मंडलियों को भजन सामग्री वितरित की गई।

खैरा में होंगे विभिन्न विकास कार्य

 कार्यक्रम में मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने बताया कि मुहली व्यास से खिमलासा सड़क तक डामर रोड, ग्राम खैरा में डेढ़ लाख लीटर पानी की विशाल टंकी की स्वीकृति जिससे खैरा, मुहली, मेहनसी बरोदिया को लाभ मिलेगा। आदर्श ग्राम के अंतर्गत ग्राम मुहली में 17 लाख की सीसी रोड, स्कूल के लिए अतिरिक्त कक्ष, शा.मा. शाला की मरम्मत के लिए राशि, ग्राम खैरा में विधायक निधि से दो चबूतरों के निर्माण, प्राथमिक शाला के लिए अतिरिक्त कक्ष एवं पुरानी प्राथमिक शाला की मरम्मत के लिए मंत्री भूपेन्द्र भैया द्वारा राशि स्वीकृत की गई है। 

ये हुए लाभान्वित

 खैरा में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कर्मकार कार्ड, खाद्यान्न पर्ची स्वीकृति, अतिवृष्टि में क्षतिग्रस्त मकानों को राशि, वृद्धावस्था पेंशन, निवास प्रमाण-पत्र, आयुष्मान कार्ड, आर्थिक सहायता चैक, महिला मंडली एवं मंदिर के लिए भजन सामग्री, चार हितग्राहियों को सहायता राशि चैक सहित विभिन्न मदों में हितग्राहियों को लाभान्वित किया। 

 इस अवसर पर हेमचंद बजाज, रामप्रसाद व्यास, जमना अहिरवार, ओमप्रकाश घोरट, जितेन्द्र धनोरा, माधव सिंह, हरिशंकर कुशवाहा, राहुल चैधरी, रघुराज सिंह, उपेन्द्र सिंह, हमराज सिंह, नीतिराज पटैल, विशाल राजपूत सिंगपुर, राजेश उदौना, राजेश लोधी, महेश खैरा, गब्बर सिंह, चैनसिंह लोधी तेवरी, हेमंत सिंह, सेवक खैरा, अंकित ठाकुर, राजपाल राजपूत, प्रमोद व्यास, दीपक अहिरवार, दीपेश अहिरवार सहित भाजपा नेता, कार्यकर्ता, शासकीय अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *