December 4, 2022

रजवांस, ललोई और रोड़ा के स्कूल में साइकिल वितरण

रजवांस। बेटियों ने साइकिल के पैडल पर पैर रख दिया है भविष्य में खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास की रफ्तार कोई नहीं रोक सकता। यह बात पूर्व उपाध्यक्ष जिला पंचायत एवं मुख्य अतिथि श्रीमती सरोज सिंह ने छात्राओं को निःशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान स्व. मीरा दुबे शास. उ.मा. विद्यालय प्रांगण में सभा में कही। साइकिल वितरण शुक्रवार को ललोई और रोड़ा के शास.उ.मा. विद्यालय में भी किया गया।
श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि मप्र शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने क्षेत्र में कई योजनाएं चलाई हैं। साइकिल मिलने के बाद अब उन बेटियों ने भी स्कूल आना शुरू कर दिया है जो पढ़ाई छोड़ने का मन बना चुकी थीं। श्रीमती सिंह ने इन योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का आभार जताया।

 
  

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ऐसी योजनाओं से उत्साह का वातावरण है। यही बेटियां मंजिल पाने के बाद आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा देंगी। सभा मे डीपीसी एवं प्राचार्य अभय श्रीवास्तव ने कहा कि स्कूलों के खुलने से विद्यार्थी पढ़ाई सुचारू रूप से कर सकेंगे।

खाद्यान्न पर्ची वितरण
ग्राम ललोई में पूजा अहिरवार, भारती, नौनीबाई, कमलरानी, कविता और राम प्रसाद अहिरवार को खाद्यान्न पर्ची का और निकिता रजक के पालक को लाड़ली लक्ष्मी योजना का प्रमाणपत्र दिया गया।

रोड़ा में साइकिल की खुशी दिखी
अंजली मिश्रा, अंजना कुशवाहा ने कहा कि वह अब अपने गांव देवराजी से आसानी से आएगी जाएगी। ज्योति बघेल ने कहा कि अब गीधा से आने में देर नहीं होगी साथ ही घर के काम में हाथ बंटा पाएंगे। चंचल रैकवार, छाया मिश्रा ने भी खुशी जाहिर की।
समारोह में मीराबाई, संजीव जैन, अभय बरखिरिया, आनंद सिंह, पप्पू मुकद्दम, संदीप वैद्य, महेंद्र सिंह, कुलदीप राय, धर्मेंद्र सिंह, उदय राय, सौरभ विश्वकर्मा, शैलेंद्र घोषी, मनीषा रिछारिया, मीना कुशवाहा, लक्ष्मी ठाकुर, अनीता ताम्रकार, बलराम सिंह, प्रदीप दुबे, राजकुमार रिछारिया, सुरेंद्र दुबे, राम विशाल वाजपेयी, जयंतसिंह, बादलसिंह, कुंदन सिंह शिवलाल, राजेश रानी, रामनारायण दुबे, प्राण सिंह, रानू राजपूत, सुकमती अहिरवार, नंदू आदिवासी, राकेश तिवारी, गौरीशंकर आदि उपस्थित थे।

  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *