December 4, 2022

21 निर्विरोध, सिर्फ 3 विपक्षी प्रत्याशी जमानत बचा सके

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा खुरई की जनता विकास के साथ

खुरई। खुरई नगरपालिका परिषद चुनाव के परिणामों में सभी 32 वार्ड भाजपा के खाते में आए हैं। यहां के 21 वार्डों के भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। शेष 11 वार्डों में हुए चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे 19 प्रत्याशियों में से 16 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई, सिर्फ तीन वार्डों के प्रत्याशी बमुश्किल जमानत बचा सके।

खुरई में भाजपा ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह द्वारा किए गए विकास कार्यों और हितग्राही मूलक योजनाओं के सफल क्रियान्वयन पर चुनाव लड़ा था। नगरपालिका परिषद के 32 वार्डों में कांग्रेस सिर्फ तीन प्रत्याशी खड़े कर सकी। इन तीन में से भी दो प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। आंकड़ों की दृष्टि से देखें तो खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी चारों नगरीय निकायों के सभी 77 वार्डों में भाजपा का ध्वज लहरा गया है। इनमें से 75 फीसदी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए। इस तरह आंकड़ों व तथ्यों के अनुसार खुरई विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस मुक्त कहा जा सकता है।

खुरई नगरपालिका के 32 वार्डों में से 14 वार्डों में भाजपा ने ओबीसी प्रत्याशियों को टिकट दिया था जो अब पार्षद बन चुके हैं। इस तरह 44 प्रतिशत आरक्षण यहां ओबीसी वर्ग को मिला है।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई नगरपालिका परिषद चुनाव में भाजपा की इस महाविजय को केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों द्वारा किए गए विकास कार्यों व हितग्राही मूलक योजनाओं के सफल क्रियान्वयन की जीत बताया है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई नगर की जनता विकास की पक्षधर है। कोई दूसरा मुद्दा या कोई अन्य दल यहां की जनता को विकास के लक्ष्य से भ्रमित नहीं कर सकता।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *