September 28, 2022

लाइट
साउंड
विकास
ऐक्शन

चौंकिए मत, हम आपको किसी फ़िल्मी शूट पर नहीं ले जाने वाले बल्कि विकास से जगमग खुरई की उस जगह को दिखाने वाले हैं जहां पहले कभी अंधेरा हुआ करता था और भूपेंद्र भैया के एक्शन कहते ही यहाँ का नजारा ही बदल गया । इस जगह का नाम है बरोदिया कला ।
भूपेंद्र भैया ने जब से बरोदिया को नगर परिषद में शामिल कराया है तब से यहाँ की तस्वीर बदलने लगी है, अंधेरों भारी शाम अब ढलने लगी है और हो रहा है विकास का जगमग उजाला ।
भूपेंद्र भैया के निर्देश पर बरोदिया के सभी वार्डो के अंतर्गत आने वाले गाँवो में पक्की सड़क के साथ हाईमास्क लाइट और स्ट्रीट लाइट लगाई गई है । इसी अभियान का असर है कि रात के समय इन लाइटों की रोशनी चारों तरफ़ फैलती हैं और आसपास के माहौल को भी रोशन कर देती है । इन ऊँची-ऊँची लाइटों को लगाने के लिए भूपेंद्र भैया ने स्काई लिफ़्ट वाहन भी नगर परिषद को मुहैया कराने का कार्य किया है ।

ग्रामवासियों का कहना है कभी घरों तक में बिजली नही रहती थी आज भूपेंद्र भैया की वजह से गावँ की गलियों में भी रोशनी ही रोशनी है रात के समय अंधेरा होने के कारण रास्ते चलते तमाम डर घेर लेते थे लेक़िन अब ये समस्या जड़ से ही दूर हो गई है । भूपेंद्र भैया है तो विकास हो रहा है भूपेन्द्र भैया नही होते तो कुछ नहीं हो पाता।

रोशनी से जगमगाते इन रास्तों पर चलते हुए एहसास होता है के वाक़ई एक जनप्रतिनिधि सच्ची लगन के साथ जुट जाए तो विकास के उजाले से उस जगह के नागरिकों के हर डर को ख़ुशी में बदल देता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.