February 22, 2024

महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने और नए भारत के निर्माण करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की। 24 अगस्त 2023 को खुरई विधानसभा क्षेत्र के बांदरी नगर परिषद में स्थानीय विधायक भूपेंद्र सिंह के आह्वान पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर लगातार 50 घंटे से अधिक का अनवरत स्वच्छता अभियान चलाकर नगर की साफ़ – सफ़ाई का विशेष प्रयास किया गया। इस अभियान में बांदरी के सीएमओ समेत अन्य अधिकारियों ने भी सहभागिता की है।
ज्ञात हो कि खुरई के विधायक भूपेंद्र सिंह मध्यप्रदेश शासन में नगरीय विकास और आवास विभाग के मंत्री भी हैं। भूपेंद्र सिंह ने अपने सम्पूर्ण खुरई विधानसभा क्षेत्र को विकास के मॉडल तैयार कर रहे हैं। आजकल खुरई के सभी नगरीय क्षेत्रों में फ्री वाई फाई की सुविधाएं नागरिकों को दी जा रही हैं।
बांदरी को हाल ही में तहसील बनाया गया है, जिसके बाद से यहां विकास को गति मिली है। भूपेंद्र सिंह नगरीय विकास विभाग के मंत्री हैं, इसलिए यहां के नागरिकों को विकास की विभिन्न और बड़ी बड़ी सौगातें स्वतः ही प्राप्त हो जाती हैं। हालांकि यह भूपेंद्र सिंह की कार्यशैली की विशेषता है कि वो विकास को प्राथमिकता पर रखते हुए राजनीति करते हैं।
सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र में स्वच्छता की आवश्यकता को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अधुनिकतम मशीनों की उपलब्धता कराई है। सीवर सकशन, स्वीपिंग की आधुनिक मशीन सहित जेसीबी, ट्रैक्टर और डोर टू डोर कचरा उठाने के लिए दर्जनों कचरा वाहन सौंप कर बांदरी की स्वच्छता और बीमारी मुक्त समाज बनाने का प्रयास किया है। इसी तारतम्य में भूपेंद्र सिंह के आह्वान पर बांदरी के समस्त सफाई कर्मचारी नागरिकों की सहभागिता से 51 घंटे के अनवरत सफाई अभियान की शुरुआत कर शहर की सफ़ाई को सुनिश्चित करने का प्रयास किया है।
भूपेंद्र सिंह की कार्यप्रणाली का ही यह नतीजा है कि कांग्रेस विहीन खुरई विधानसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एड़ी चोटी का जोर लगा कर भी थाह नहीं लगा सके हैं। खुरई के सभी नगर मालथौन, बरोदिया, बांदरी, में साफ सफाई, शिक्षा, सड़क, बिजली, की तमाम सुविधाएं और लाड़ली बहना योजना सहित भाजपा सरकार की सभी हितग्राही मूलक योजनाओं के लाभ नागरिकों को मिल रहे हैं।
1 सितंबर को फ्री वाईफाई की सुविधा भी क्षेत्रवासियों को मिलने लगेगी। फ्री वाईफाई को लेकर युवा विद्यार्थियों में बड़ा उत्साह है, कुछ दिनों पहले ही खुरई में फ्री वाई – फाई की सुविधा शुरू की गई है। मंत्री भूपेंद्र सिंह खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी नगर परिषदों में फ्री वाई-फाई की सुविधा देने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *