खुरई गल्लामंडी व्यापारी संघ ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह का किया
अभिनंदन

खुरई। नगरीयविकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यहां गल्ला मंडी व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास ही समृद्धि का आधार है। खुरई के विकास से ही यहां समृद्धि के द्वार खुलते चले जाएंगे और इसीलिए मैं सिर्फ खुरई के विकास की हरसंभव कोशिशों में जुटा हूँ। अपने गेंहूँ के लिए विख्यात खुरई गल्ला मंडी के व्यापारी संघ ने उत्कृष्ट मंत्री अवार्ड मिलने पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन समारोह यहां के नवनिर्मित आडिटोरियम में आयोजित किया।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ये सम्मान वास्तव में मेरा नहीं आपका सम्मान है। आज जो कुछ भी मैं हूं, वो आप सबके सहयोग व आशीर्वाद से हूं। मेरा कोई भी सम्मान होता है तो वो मेरा सम्मान नहीं है खुरई के हर एक मतदाता का सम्मान है। आप सबने ये जिम्मेदारी मुझे जब से सौंपी है तभी से लगातार मेरी कोशिश है कि कभी भी कोई कार्य मेरे द्वारा ऐसा न हो जिससे हमारे खुरई क्षेत्र के लोगों को नीचा देखना पड़े या उन्हें तकलीफ हो। पिछले आठ वर्षों में चाहे परिवहन मंत्री के रूप में हो, गृहमंत्री के रूप में हो चाहे वर्तमान के नगरीय प्रशासन मंत्री के रूप में हो ,आप सबका स्नेह और आर्शीवाद का ये परिणाम है कि आज तक मेरे राजनैतिक जीवन पर कोई भी कलंक या कोई भी आरोप प्रमाण के साथ नहीं लगा सका। ये मैं ईश्वर की कृपा मानता हूं, और मानकर चलता हूं कि जीवन में अगर आपका काम करने का उद्देश्य सही है तो ईश्वर हमेशा आपकी मदद करता है। सदैव चरित्र ही लोगों का दिल जीतता है।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अगर मुझे उत्कृष्ट मंत्री के सम्मान से सम्मानित किया गया तो जो आप सबका स्नेह है उससे ही यह संभव हुआ है। मेरी कोशिश यही है कि विकास में जितना भी हम काम कर सकते हैं, जितना भी प्रयास कर सकते हैं वो प्रयास करें ताकि क्षेत्र में समृद्धि आए।

श्री सिंह ने कहा कि आज अगर हम देखें खुरई विधानसभा क्षेत्र में तीन सिंचाई परियोजनाएं स्वीकृत हुईं । एक बीना नदी परियोजना जिसमें 73 हजार हेक्टयर में सिंचाई होगी। दूसरी बण्डा के पास उल्दन नदी परियोजना जिससे 30 हजार हेक्टयर में मालथौन और बांदरी ब्लाक के कुछ हिस्सा उसमें शामिल है। और तीसरी हनौता योजना इसमें भी साढे़ चार हजार हेक्टेयर में खुरई विधानसभा में सिंचाई होगी। बीना नदी परियोजना का काम जिस तेजी से चल रहा है। बांध का काम लगभग 60 से 70 प्रतिशत हो गया है। अब पाईप लाईन बिछाने का काम मोटे तौर पर बचा है। और इस बात का प्रयास कर रहा हूं कि इसको साल-दो साल में पानी को अपने खुरई में ले आएं और किसानों तक इस पानी को पहुंचा दें। हम इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। कहने का तात्पर्य ये है कि ये तीनों सिंचाई परियोजनाएं हैं इन तीनों सिंचाई परियोजनाओं से खुरई विधानसभा क्षेत्र
100 प्रतिशत इरिगेशन हो जाएगा।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा का एक भी गांव ऐसा नहीं होगा जहां सिंचाई नहीं होगी। एक भी गांव का खेत ऐसा नहीं होगा जहां पर नहर से पानी नहीं पहुंचेगा। और बिल्कुल नई तकनीक के साथ योजना है। और आने वाले समय में अगर 100 प्रतिशत सिंचित विधानसभा मध्यप्रदेश में होगी तो वो खुरई विधानसभा होगी। और खुरई में जिस तरह से ईश्वर की कृपा है। अभी जिनेन्द्र भैया बता रहे थे कि बिना सिंचाई के भी जो उत्पादन है और जो गेंहू की क्वालिटी हमारे खुरई में है, या कृषि यंत्रों के मामले में जो खुरई का नाम पूरे देश में है। ये ईश्वर की कृपा है और ईश्वर ने चाहा तो खुरई विधानसभा क्षेत्र हर क्षेत्र में आगे बढ़ेगा और क्षेत्र में समृद्धि आएगी। उन्होंने बताया कि आज खुरई नगर के अंदर लगभग सब मिला कर ढाई सौ से तीन सौ करोड़ के काम चल रहे हैं। मध्यप्रदेश में कई नगर निगम ऐसी होगीं जहां पर इतने के काम नहीं चल रहे होंगे जितने के काम खुरई के अंदर चल रहे हैं। चाहे वह स्वच्छता के हों चाहे विकास के हों।

कार्यक्रम में धर्मेन्द्र सेठ, जिनेन्द्र गुरहा, प्रकाश सराफ, रामनिवास माहेश्वरी, ओमप्रकाश माहेश्वरी, कैलाशचंद मोदी, चौधरी रतनचंद, विकास समैया, अध्यक्ष व्यापारी संघ विजय गुरहा, चौधरी उदयचंद, सुनील गढ़ौला, विजय घोरट,
जयनारायण घोरट, जयेश मोदी, मूरत सिंह, महेश साहू सागर, राहुल चौधरी सहित व्यापारी संघ के सदस्य, एसडीएम खुरई, सीएमओ खुरई सहित अनेक विभागों के अधिकारी गण सहित पत्रकार बंधु एवं आमजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने माडल स्कूल में 7.77 करोड़ की लागत से बने छात्रावास के साथ पं केसी शर्मा स्कूल में बने इंडोर स्टेडियम व मल्टी पर्पज हाल का किया लोकार्पण
Next post बच्चों के लिए मालथौन पार्क में लगाई गई टाय ट्रेन का मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किया लोकार्पण